विज्ञापन
Home  astrology  horoscope  cancer march monthly horoscope 2024 kark masik rashifal march monthly rashifal march 2024 02 21

Kark Masik Rashifal March 2024: कर्क राशि वालों के लिए कैसा रहेगा मार्च का महीना, पढ़ें मासिक राशिफल

jeevanjali Published by: निधि Updated Wed, 28 Feb 2024 04:13 PM IST
सार

Kark Masik Rashifal March 2024: कर्क राशि वालों के लिए मार्च 2024 का महीना, करियर, शिक्षा, स्वास्थ्य, प्रेम, परिवार आदि को लेकर कैसा रहेगा. आइये जानते हैं मेष मासिक राशिफल (cancer mothly Horoscope March 2024)

कर्क मासिक राशिफल मार्च 2024
कर्क मासिक राशिफल मार्च 2024- फोटो : jeevanjali

विस्तार

March Horoscope 2024।। (Cancer Mothly Horoscope March 2024) 

Kark Masik Rashifal March 2024: कर्क राशि वालों के लिए मार्च का महीना मिला-जुला रहने वाला है। इस महीने इस राशि के जातकों को अपनी सेहत, रिश्ते और करियर पर पूरा ध्यान देना होगा। फरवरी के अंतिम सप्ताह को छोड़ दें तो पूरे महीने आपको काम, परिवार, व्यवसाय आदि को लेकर कोई न कोई चुनौती का सामना करना पड़ेगा। महीने की शुरुआत में आपको कार्यस्थल पर अपनी प्रतिष्ठा बचाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। इस दौरान आपको दूसरों पर भरोसा करने की बजाय अपनी बुद्धि और विवेक से काम लेना होगा।

विज्ञापन
विज्ञापन
फरवरी के पहले पखवाड़े में आपका किसी अनचाही जगह पर तबादला हो सकता है या नौकरी में बदलाव हो सकता है। इस दौरान कार्यक्षेत्र में मन मुताबिक नतीजे न मिलने से आप खुद को असंतुष्ट पा सकते हैं। स्थिति को और बिगड़ने से रोकने के लिए आपको अपने गुस्से पर काबू रखना चाहिए और धैर्यपूर्वक सभी समस्याओं का समाधान ढूंढना चाहिए। व्यवसायिक दृष्टिकोण से फरवरी माह उतार-चढ़ाव वाला रहेगा। माह के मध्य में जहां आपको अपने प्रतिस्पर्धियों से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है, वहीं माह के उत्तरार्ध में आपका कारोबार एक बार फिर पटरी पर आता नजर आएगा।

इस दौरान विदेश में नौकरी करने वाले लोगों और थोक व्यापारियों को अधिक मुनाफा मिलने की संभावना रहेगी। फरवरी का महीना रिश्तों के लिहाज से सामान्य रहने वाला है। रिश्तेदारों के साथ बेहतर रिश्ते के लिए आपको अपना अहंकार छोड़कर आत्मीयता का सहारा लेना होगा। इसी तरह अपनी लव लाइफ को बेहतर बनाने के लिए आपको अपने पार्टनर की भावनाओं का सम्मान करना होगा। कड़वे विवादों के बावजूद जीवनसाथी के साथ रिश्ते मधुर रहेंगे। माह के उत्तरार्ध में परिवार के साथ किसी पर्यटन या धार्मिक स्थान की यात्रा का योग बनेगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से इस माह आपको संक्रामक रोगों से सावधान रहने की जरूरत रहेगी। विशेषकर यात्रा के दौरान आपको अपने स्वास्थ्य और सामान पर विशेष ध्यान देना होगा।

कर्क स्वास्थ्य, करियर, शिक्षा, वैवाहिक जीवन मार्च राशिफल 2024 


विज्ञापन
 कर्क कार्य क्षेत्र राशिफल (Cancer Bussines and Money Rashifal March 2024)

मासिक राशिफल 2024 के अनुसार करियर की दृष्टि से मार्च का महीना आपके लिए अनुकूल रहेगा। देव गुरु बृहस्पति पूरे माह आपके दशम भाव में रहेंगे। इससे आपको करियर में अनुकूल परिणाम मिलेंगे। आपका अनुभव और आपकी कार्यकुशलता ही आपकी पहचान बनेगी। आपके अनुभव से प्रेरणा लेकर लोग और भी बेहतर प्रदर्शन करेंगे, जिससे आपको प्रशंसा मिलेगी और आप लोगों के लिए प्रेरणा स्रोत बनेंगे। यदि मंगल दशम भाव में यानी दशम भाव से सप्तम भाव में उच्च राशि में है तो आपको नौकरी में उच्च पद मिल सकता है यानी आपकी पदोन्नति होने की संभावना है, लेकिन 15 मार्च से मंगल आपके अष्टम भाव में कुंभ राशि में रहेगा। . आपको अपने करियर में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। कुछ विरोधी आपको परेशान कर सकते हैं, इसलिए अपने काम पर अधिक ध्यान दें। व्यवसाय से जुड़े जातकों के लिए माह की शुरुआत अनुकूल रहेगी। व्यापार में सफलता के योग बनेंगे। आपकी आमदनी भी बढ़ेगी. बिजनेस में आप किसी खास व्यक्ति के करीब महसूस कर सकते हैं। व्यावसायिक साझेदारों के साथ भी आपके संबंध मधुर रहेंगे। महीने का दूसरा भाग अपेक्षाकृत कम चुनौतियाँ लेकर आएगा। आपको व्यवसाय में निवेश करने के लिए तैयार रहना चाहिए लेकिन यह आपके लाभ के लिए होगा।

कर्क आर्थिक राशिफल (Cancer Finance Horoscope March 2024)


आर्थिक दृष्टि से इस माह की शुरुआत कमजोर रहेगी। बुध, सूर्य और शनि आपके अष्टम भाव में रहने से खर्चों में वृद्धि होगी। आपको अप्रत्याशित खर्च उठाना पड़ेगा जिसकी आपने आशा नहीं की थी। आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। बड़े वित्तीय निर्णय लेने के लिए यह अच्छा समय नहीं है। किसी भी प्रकार का व्यापारिक निवेश करने से बचें। 15 मार्च को मंगल और 7 मार्च को शुक्र दोनों अष्टम भाव में शनि के साथ स्थित होंगे, इसलिए आर्थिक रूप से निवेश के लिए यह महीना बहुत अनुकूल नहीं है, सावधानी बरतनी होगी। हालाँकि मंगल का अष्टम भाव में आना और महाराज का एकादश और दूसरे भाव को देखना कुछ अप्रत्याशित धन की प्राप्ति करा सकता है और आपको गुप्त धन की प्राप्ति भी हो सकती है, फिर भी आर्थिक योजनाएँ बनाने के लिए यह समय अधिक अनुकूल नहीं है। आपको अपनी आर्थिक स्थिति पर पूरी तरह से विचार करने के बाद ही कोई बड़ा कदम उठाना चाहिए।

कर्क स्वास्थ्य राशिफल (Cancer health horoscope March 2024)

मासिक राशिफल 2024 के अनुसार स्वास्थ्य की दृष्टि से यह माह कमजोर रहने की संभावना है। महीने की शुरुआत में, मंगल और शुक्र आपके सप्तम भाव में और सूर्य, शनि और बुध आठवें भाव में मौजूद हैं, जिससे आपका स्वास्थ्य समस्याग्रस्त हो सकता है। आपको अपनी दिनचर्या, अपने खान-पान और अपनी जीवनशैली पर ध्यान देना होगा क्योंकि इनके कारण इस महीने शारीरिक समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं। महीने के उत्तरार्ध में आपके अष्टम भाव में शनि के साथ बैठे मंगल और शुक्र के कारण स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां बढ़ सकती हैं, इसलिए किसी भी छोटी समस्या को नजरअंदाज न करें और तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें ताकि आप किसी बड़ी बीमारी का शिकार न हो जाएं। बचाया जा सकता है. अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए तरल पदार्थ पियें और भरपूर नींद लें।

प्यार और शादी के मामले में कैसा रहेगा कर्क राशि वालों का मार्च का महीना ? (Cancer Love horoscope March 2024)

प्रेम संबंधों के लिहाज से देखा जाए तो इस महीने की शुरुआत काफी अच्छी रहेगी। मंगल, जो कि आपके पंचम भाव का स्वामी भी है, सप्तम भाव में उच्च का होकर आपके प्रेम संबंधों को नई ऊर्जा प्रदान करेगा। आप अपने प्रेम संबंध को अगली दिशा में ले जाने का प्रयास करेंगे और जिससे आप प्यार करते हैं उसी से शादी करना चाहेंगे और इसके लिए काफी प्रयास भी करेंगे। आपमें से कुछ लोगों का प्रेम विवाह भी हो सकता है। पहले से शादीशुदा लोगों के लिए यह महीना बेहद खूबसूरत रहेगा। महीने की शुरुआत में आपके और आपके जीवनसाथी के बीच भरपूर रोमांस, प्यार और साथ घूमने-फिरने जैसी अच्छी स्थितियाँ रहेंगी। हालाँकि 15 मार्च से मंगल आपके अष्टम भाव में आ जाएगा जिसके कारण आपके ससुराल में कुछ परेशानियां हो सकती हैं और आप और आपका जीवनसाथी इन्हें लेकर थोड़े चिंतित नजर आ सकते हैं। आपको ससुराल भी जाना पड़ सकता है। आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य भी ख़राब हो सकता है, इसलिए उनके स्वास्थ्य का ख़्याल रखें। हालाँकि रिश्तों की अहमियत समझने का यह अच्छा समय होगा।

कर्क परिवारिक मार्च राशिफल 2024 (Cancer family horoscope March 2024)

पारिवारिक जीवन के दृष्टिकोण से यह माह अनुकूल रहेगा। देव गुरु बृहस्पति दशम भाव में विराजमान होंगे और चतुर्थ भाव को पूर्ण दृष्टि से देखेंगे। इसके साथ ही उनकी नजर आपके दूसरे घर पर भी रहेगी। इससे पारिवारिक जीवन में सामंजस्य बना रहेगा। आपसी प्रेम बना रहेगा। माता-पिता का स्वास्थ्य अनुकूल रहेगा, लेकिन माह की शुरुआत में शनि, सूर्य और बुध अष्टम भाव में बैठेंगे और आपके दूसरे भाव पर दृष्टि डालेंगे। 15 मार्च तक मंगल सप्तम भाव से आपके दूसरे भाव को भी देखेगा और फिर आठवें भाव से दूसरे भाव को देखेगा, जिससे पारिवारिक मामलों में मदद मिलेगी। वाद-विवाद, झगड़े और परेशानियां उत्पन्न हो सकती हैं। संपत्ति संबंधी कोई विवाद भी उत्पन्न हो सकता है। मासिक राशिफल 2024 भविष्यवाणी कर रहा है कि आय को लेकर परिवार के सदस्यों के बीच कलह की स्थिति बन सकती है, जिसके कारण पारिवारिक वातावरण और परिवार के सदस्यों के बीच सामंजस्य की कमी होगी और अशांति बढ़ सकती है। 
 

Mesh Masik Rashifal March 2024

Vrishabh Masik Rashifal March 2024

Mithun Masik Rashifal March 2024

Kark Masik Rashifal March 2024

Singh Masik Rashifal March 2024

Kanya Masik Rashifal March 2024

Tula Masik Rashifal March 2024

Vrishchik Masik Rashifal March 2024

Dhanu Masik Rashifal March 2024

Makar Masik Rashifal March 2024

Kumbh Masik Rashifal March 2024

Meen Masik Rashifal March 2024

विज्ञापन