विज्ञापन
Home  astrology  horoscope  leo march monthly horoscope 2024 singh masik rashifal march monthly rashifal march 2024 02 21

Singh Masik Rashifal March 2024: सिंह राशि वालों के लिए कैसा रहेगा मार्च का महीना, पढ़ें मासिक राशिफल

jeevanjali Published by: निधि Updated Wed, 28 Feb 2024 01:48 PM IST
सार

Singh Masik Rashifal March 2024: मिथुन राशि वालों के लिए मार्च का महीना, करियर, शिक्षा, स्वास्थ्य, प्रेम, परिवार आदि को लेकर कैसा रहेगा. आइये जानते हैं मिथुन मासिक राशिफल (Leo mothly Horoscope March 2024)

सिंह मासिक राशिफल मार्च 2024
सिंह मासिक राशिफल मार्च 2024- फोटो : jeevanjali

विस्तार

March Horoscope 2024।। (Leo Mothly Horoscope March 2024) 

Singh Masik Rashifal March 2024: सिंह राशि वालों के लिए मार्च का महीना मिला-जुला रहने वाला है। मार्च के पहले पखवाड़े में आपका कार्यभार बढ़ सकता है। इस अवधि में काम से जुड़ी चुनौतियों के साथ-साथ परिवार की जिम्मेदारियों को पूरा करने को लेकर मानसिक तनाव रहेगा। फरवरी माह के पहले भाग में जीवन से जुड़ी सभी प्रकार की कठिनाइयों को दूर करने के लिए आपको बहुत धैर्य से काम लेना होगा। इस दौरान आपको खुद को बेहतर साबित करने के लिए कड़ी मेहनत और अतिरिक्त प्रयास करने होंगे।

विज्ञापन
विज्ञापन
सिंह राशि के जातकों के लिए मार्च माह के पहले भाग में सभी के साथ मिल-जुलकर चलना उचित रहेगा। मार्च के दूसरे सप्ताह में आपको अपने सहकर्मियों से बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान आपके शुभचिंतक भी आपका साथ नहीं दे पाएंगे। हालाँकि मार्च के अंतिम सप्ताह में आपको कार्यक्षेत्र से जुड़ी बड़ी समस्याओं से काफी हद तक राहत मिलेगी। व्यवसायिक दृष्टि से मार्च माह का उत्तरार्ध आपके लिए बेहद शुभ और लाभदायक रहने वाला है।

इस अवधि में व्यापार के सिलसिले में की गई यात्राएं और लिए गए फैसले फायदेमंद साबित होंगे। इस दौरान आप बड़ा मुनाफा कमाने के लिए अपनी रणनीतियों में बड़े बदलाव कर सकते हैं। रिश्तों के लिहाज से यह महीना उतार-चढ़ाव वाला हो सकता है। इस महीने आपको अपने संबंधों को मधुर बनाने के लिए रिश्तेदारों से बातचीत करते समय विशेष रूप से सावधान रहना होगा और दूसरों के साथ ऐसा व्यवहार करने से बचना होगा जो आपको अपने लिए पसंद न हो। अपने प्रेम संबंधों को बेहतर बनाने के लिए आपको आपसी समझ और विश्वास बढ़ाने की कोशिश करनी होगी। सिंह स्वास्थ्य, करियर, शिक्षा, वैवाहिक जीवन मार्च राशिफल 2024 
विज्ञापन

 सिंह कार्य क्षेत्र राशिफल (Leo Bussines and Money Rashifal March 2024)

मासिक राशिफल 2024 के अनुसार करियर के लिहाज से यह महीना मध्यम रहने की संभावना है। महीने की शुरुआत में दशम भाव के स्वामी शुक्र महाराज आपके छठे भाव में मंगल महाराज के साथ मौजूद रहेंगे, जिससे आपको कार्यक्षेत्र में कड़ी मेहनत करने का साहस मिलेगा। इससे आप अपनी नौकरी में खूब मेहनत और मेहनत करेंगे। 7 मार्च को शुक्र दशम भाव में प्रवेश करेगा और 15 मार्च को मंगल भी दशम भाव में प्रवेश करेगा। इसके साथ ही आपको अपने कार्यक्षेत्र में कुछ अच्छे मुनाफ़े की उम्मीद करनी चाहिए। जहां तक व्यापारिक जातकों की बात है तो महीने की शुरुआत में सूर्य और शनि, बुध के साथ सप्तम भाव में मौजूद रहेंगे। इसके चलते व्यापार में कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं, लेकिन 14 मार्च को सूर्य के अष्टम भाव में आने और 15 मार्च को मंगल के सातवें भाव में प्रवेश करने से व्यापार में अचानक कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं, जिसके लिए आपको सावधान रहना होगा। पहले से तैयार. तैयार रहना चाहिए. इस महीने आपको अपने बिजनेस को अपग्रेड करने के लिए कुछ नए और बड़े बदलाव करने की जरूरत होगी, तभी आप अपने बिजनेस को सुचारू रूप से आगे बढ़ा पाएंगे।

सिंह आर्थिक राशिफल (Leo Finance Horoscope March 2024)

आर्थिक दृष्टि से यह माह आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। महीने की शुरुआत में मंगल और शुक्र छठे भाव में और राहु आठवें भाव में रहेंगे, जिससे आपके ख़र्चों में वृद्धि होगी। ख़र्चों की रफ़्तार इतनी तेज़ होगी कि आपके लिए उन्हें संभालना मुश्किल हो जाएगा और इसका सीधा असर आपकी आर्थिक स्थिति पर पड़ेगा। दूसरे भाव में केतु की उपस्थिति के कारण धन संचय करने में दिक्कत आएगी। देव गुरु बृहस्पति ही हैं जो आपको इन समस्याओं से बाहर निकालने में मददगार साबित होंगे। हालाँकि, महीने के दूसरे भाग में मंगल और शुक्र के सप्तम भाव में आने से व्यवसायिक आय में वृद्धि होने से आपकी आर्थिक स्थिति में कुछ सुधार होगा और नौकरी में पदोन्नति के कारण आपको कुछ वेतन वृद्धि भी मिल सकती है। लेकिन इस महीने आपको एक बात का ध्यान रखना होगा कि बिना सोचे-समझे कहीं भी निवेश करने से बचें और पैसे को कुछ समय के लिए रोककर रखने की कोशिश करें। जितना आप अनावश्यक खर्चों से बचेंगे, आपकी आर्थिक स्थिति उतनी ही बेहतर होगी।

सिंह स्वास्थ्य राशिफल (Leo health horoscope March 2024)


स्वास्थ्य की दृष्टि से यह माह कमजोर रहने की संभावना है। महीने की शुरुआत में राशि स्वामी सूर्य षष्ठेश और सप्तमेश शनि के साथ सप्तम भाव में स्थित होंगे, जिससे स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है। शुक्र के साथ मंगल भी उच्च राशि में होगा और छठे भाव में होगा और राहु आठवें भाव में होगा जो सीधे तौर पर स्वास्थ्य समस्याओं का संकेत देता है, इसलिए अपने स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखें। देव गुरु बृहस्पति आपकी राशि को देखकर आपको इन सभी समस्याओं से बचाने की कोशिश करेंगे, फिर भी आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि आपका स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है और उसके लिए जितना हो सके उतनी मेहनत करें। यह कुछ नई दिनचर्या बनाने का अच्छा समय है। अपने शरीर को समय दें और स्वस्थ रहने का प्रयास करें।

प्यार और शादी के मामले में कैसा रहेगा सिंह राशि वालों का मार्च का महीना ? (Leo Love horoscope March 2024)

अगर बात आपके प्रेम और दांपत्य जीवन की करें तो सबसे पहले आपका प्रेम जीवन अनुकूल रहेगा। पंचम भाव का स्वामी बृहस्पति नवम भाव में होगा और वहां से पंचम भाव को देखेगा, जिससे आपका प्रेम जीवन मधुर रहेगा। आपके और आपके प्रियजन के बीच प्रेम की भावना के साथ-साथ अपनापन भी बढ़ेगा और एक-दूसरे पर विश्वास भी बढ़ेगा। आप एक-दूसरे का सम्मान करेंगे और सुख-दुख में एक-दूसरे के साथी बनेंगे। इससे आपका प्यार और भी परिपक्व हो जाएगा। जहां तक शादीशुदा लोगों की बात है तो वैवाहिक जीवन में तनाव रह सकता है। महीने की शुरुआत में सूर्य, शनि और बुध आपके सप्तम भाव में होंगे, जबकि मंगल और शुक्र छठे भाव में और राहु आठवें भाव में होने के कारण सप्तम भाव पीड़ित अवस्था में होगा, जिसके कारण वैवाहिक जीवन में तनाव की स्थिति। महीने के दूसरे भाग में भी मंगल और शुक्र सप्तम भाव में प्रवेश करेंगे जिसके कारण प्रेम भावनाएं कुछ हद तक बढ़ेंगी लेकिन परेशानियां आ सकती हैं। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें।

सिंह परिवारिक मार्च राशिफल 2024 (Leo family horoscope March 2024)

पारिवारिक जीवन के लिहाज से यह महीना उतार-चढ़ाव भरा रहने की उम्मीद है। केतु महाराज पूरे महीने दूसरे भाव में मौजूद रहेंगे और 15 मार्च से जब मंगल सातवें घर में प्रवेश करेगा और दूसरे घर को देखेगा, तो उस समय परिवार के सदस्यों के बीच आपसी तनाव और संघर्ष बढ़ सकता है। मासिक राशिफल 2024 कहता है कि आपसी सामंजस्य कमज़ोर होने के कारण आपको कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है और इससे परिवार में कलह हो सकती है। हालाँकि आपके पंचम भाव पर बृहस्पति की दृष्टि के कारण आपको संतान और भाई-बहनों से सुख मिलेगा। महीने की शुरुआत में चतुर्थ भाव का स्वामी मंगल छठे भाव में होने से संपत्ति संबंधी विवाद उत्पन्न हो सकते हैं। परिवार में कुछ अशांति रह सकती है लेकिन महीने के उत्तरार्ध में ये सभी चुनौतियाँ कम हो जाएंगी और परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। हालाँकि इस पूरे महीने आपके माता-पिता के स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव बना रह सकता है, लेकिन उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

उपाय (Leo Rashi Upay):
 
विज्ञापन