विज्ञापन
Home  astrology  horoscope  gemini march monthly horoscope 2024 mithun masik rashifal march monthly rashifal march 2024 02 21

Mithun Masik Rashifal March 2024: मिथुन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा मार्च का महीना, पढ़ें मासिक राशिफल

jeevanjali Published by: निधि Updated Wed, 28 Feb 2024 01:48 PM IST
सार

Mithun Masik Rashifal March 2024: मिथुन राशि वालों के लिए मार्च 2024 का महीना, करियर, शिक्षा, स्वास्थ्य, प्रेम, परिवार आदि को लेकर कैसा रहेगा. आइये जानते हैं मेष मासिक राशिफल (gemini mothly Horoscope March 2024)

मिथुन मासिक राशिफल मार्च 2024
मिथुन मासिक राशिफल मार्च 2024- फोटो : jeevanjali

विस्तार

Mithun Masik Rashifal March 2024:मिथुन राशि वालों को मार्च के पहले सप्ताह में अपने रिश्ते और सेहत दोनों का विशेष ध्यान रखना होगा। इस अवधि में रिश्तेदारों के साथ किसी बात को लेकर बहस होने की संभावना है। इस दौरान मिथुन राशि के जातकों को कार्यक्षेत्र में अपने विरोधियों से बेहद सावधान रहने की जरूरत होगी। कार्यक्षेत्र में किसी खास व्यक्ति के कारण आपको बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इस अवधि में खर्च की अधिकता के कारण आप पर मानसिक और आर्थिक दबाव रहेगा।

विज्ञापन
विज्ञापन
इस महीने आपके लिए अपनी ऊर्जा और धन का प्रबंधन करना बुद्धिमानी होगी। जो लोग रोजगार की तलाश में हैं उन्हें महीने के मध्य तक कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। परीक्षा और प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों के लिए भी यह समय बहुत शुभ रहने वाला है। फरवरी के दूसरे पखवाड़े तक आपको अपनी परिस्थितियों में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे। इस दौरान आपके सहकर्मी आपकी भरपूर मदद करते नजर आएंगे। व्यापार में खूब लाभ होगा।

नौकरीपेशा लोगों के लिए आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे। रिश्ते बेहतर बनाए रखने के लिए मिथुन राशि के जातकों को इस महीने बातचीत में बहुत सावधानी बरतने की जरूरत होगी। महीने की शुरुआत में आपके शब्द चीज़ों को बेहतर बनाएंगे और आपके शब्दों से चीज़ें ख़राब होंगी। ऐसे में किसी भी रिश्ते को बनाए रखने के लिए विवाद की जगह बातचीत का सहारा लें। प्रेम संबंधों में सावधानी से आगे बढ़ें और जल्दबाजी से बचें।


विज्ञापन
मिथुन स्वास्थ्य, करियर, शिक्षा, वैवाहिक जीवन मार्च राशिफल 2024 


 मिथुन कार्य क्षेत्र राशिफल (gemini Bussines and Money Rashifal March 2024)

करियर के लिहाज से मार्च का महीना आपके लिए अच्छा रहने वाला है। मासिक राशिफल 2024 के अनुसार, राहु महाराज पूरे महीने दशम भाव में मौजूद रहेंगे और आपकी समस्याओं का समाधान ढूंढने में आपकी मदद करेंगे। आपके करियर में जो भी चुनौतियाँ आएंगी, आप अपने कार्य क्षेत्र में उन चुनौतियों को आसानी से हल करने में सक्षम होंगे, जिससे आपके प्रदर्शन में सुधार होगा और नौकरी में आपकी स्थिति मजबूत होगी। आपका खुद पर और अपने काम पर विश्वास बढ़ेगा, जिससे आप अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे और नौकरी में आपकी स्थिति अनुकूल रहेगी। हालाँकि 14 तारीख को सूर्य के दशम भाव में राहु के साथ आने के बाद आपको थोड़ा सावधान रहना होगा क्योंकि इस दौरान आपके ऊपर कोई झूठा आरोप लग सकता है या आपकी मानहानि हो सकती है, इसलिए कार्यक्षेत्र में अपने काम को बेहतर बनाने का प्रयास करें। मैदान। इस बात की प्रबल संभावना है कि बिजनेस करने वाले लोगों के लिए यह महीना अनुकूल रहेगा। सप्तम भाव का स्वामी बृहस्पति एकादश भाव में विराजमान होगा और पंचम भाव, तृतीय भाव और सप्तम भाव पर दृष्टि डालेगा, जिससे व्यापार में अच्छी प्रगति के योग बनेंगे। यदि आप बिजनेस पार्टनरशिप में काम करते हैं तो यह महीना आपको बिजनेस में और भी बेहतर सफलता देगा। इस महीने आप अपना कारोबार बढ़ाने में भी सफल हो सकते हैं।

मिथुन आर्थिक राशिफल (gemini Finance Horoscope March 2024)


आर्थिक दृष्टि से यह महीना शुरुआत में उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। मंगल और शुक्र जैसे ग्रह आठवें घर में रहने से आपके लिए कुछ ऐसे खर्चे होंगे जिनके बारे में आपने ज्यादा नहीं सोचा होगा। ये खर्चे आपसी ख़ुशी के लिए भी हो सकते हैं और कुछ छुपी हुई चीज़ों के लिए भी, लेकिन ये आपके ख़र्चों को बढ़ा सकते हैं और आपकी आर्थिक स्थिति पर दबाव डाल सकते हैं, लेकिन देव गुरु बृहस्पति एकादश भाव में रहकर आपको आर्थिक लाभ प्रदान करते रहेंगे। . इनके साथ ही शनि महाराज भी नवम भाव में स्थित होंगे और आपके एकादश भाव को पूर्ण दृष्टि से देखेंगे, जिससे आपको लंबी यात्राओं से लाभ होगा। भाग्य के सहयोग से भी आपको लाभ हो सकता है और आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी।

मिथुन स्वास्थ्य राशिफल (gemini health horoscope March 2024)

मासिक राशिफल 2024 कहता है कि स्वास्थ्य की दृष्टि से यह माह थोड़ा ध्यान देने वाला रहेगा। महीने की शुरुआत में अष्टम भाव में मंगल और शुक्र तथा नवम भाव में सूर्य, शनि और बुध की उपस्थिति स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां दे सकती है। कोई भी गुप्त समस्या आपकी दिनचर्या को प्रभावित कर सकती है और आपका शारीरिक स्वास्थ्य ख़राब हो सकता है। इनसे बचने के लिए अत्यधिक वासनात्मक विचारों से दूर रहें और संतुलित जीवन जिएं। किसी भी प्रकार की चोट से इंकार नहीं किया जा सकता, इसलिए वाहन सावधानी से चलाएं। महीने का दूसरा भाग अपेक्षाकृत अनुकूल रहेगा और फिर स्वास्थ्य में सुधार देखने को मिलेगा।

प्यार और शादी के मामले में कैसा रहेगा मिथुन राशि वालों का मार्च का महीना ? (gemini Love horoscope March 2024)

अगर बात आपके प्रेम संबंधों की करें तो महीने की शुरुआत काफी अच्छी रहेगी या यूं कहें तो पूरा महीना आपके लिए सफलता लेकर आ सकता है। देव गुरु बृहस्पति एकादश भाव में विराजमान होंगे और आपके पंचम और सप्तम भाव को एक साथ देखेंगे जिससे आपकी लव लाइफ अच्छी रहेगी। आप अपनी लव लाइफ का भरपूर आनंद उठाएंगे। आप अपने प्रिय को शादी के लिए भी प्रपोज कर सकते हैं। आपके प्रेम विवाह के योग बन रहे हैं और इसके लिए आपको परिवार वालों की सहमति भी मिल सकती है, इसलिए यह महीना आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है। अगर आप किसी प्रेम संबंध में हैं और उसे आगे बढ़ाना चाहते हैं तो इस महीने का पूरा फायदा उठाएं और अपने रिश्ते को आगे बढ़ाएं। शादीशुदा लोगों के लिए यह और भी अच्छा समय है। उन्हें संतान प्राप्ति की खुशखबरी मिल सकती है। अविवाहित लोगों का विवाह हो सकता है। शादीशुदा लोगों को दांपत्य जीवन में जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। इनसे आर्थिक लाभ भी हो सकता है। समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी और आपके रिश्ते सुचारू रूप से चलते रहेंगे। हालाँकि कुंडली के आठवें घर में शुक्र के साथ मंगल की उपस्थिति के कारण कुछ समय के लिए आप विवाहेतर संबंधों की ओर भी बढ़ सकते हैं। उनसे दूर रहने की कोशिश करें और अपने ससुराल वालों के साथ अच्छा तालमेल बनाए रखें और अच्छी बातचीत करें।

मिथुन परिवारिक मार्च राशिफल 2024 (gemini family horoscope March 2024)

मासिक राशिफल 2024 भविष्यवाणी कर रहा है कि यह महीना पारिवारिक जीवन के लिए कुछ तनावपूर्ण रह सकता है। हालाँकि भाई-बहनों के साथ आपका सामंजस्य अच्छा रहेगा। पंचम, तृतीय और सप्तम भाव पर बृहस्पति महाराज की कृपा होने से आपको जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। आप भी अपने भाई-बहनों को प्रेम भरी नजरों से देखेंगे। प्रियजनों के साथ आपके रिश्ते बेहतर होंगे लेकिन पारिवारिक स्थितियों में उतार-चढ़ाव रहेगा। दशम और चतुर्थ भाव में राहु और केतु की उपस्थिति के कारण माता-पिता का स्वास्थ्य भी प्रभावित हो सकता है, इसलिए आपको उनका भी ध्यान रखना होगा। परिवार में कुछ अशांति हो सकती है जो 14 तारीख को सूर्य के दसवें घर में प्रवेश करने के बाद और भी बढ़ सकती है। इस अवधि में पिता को स्वास्थ्य संबंधी बड़ी परेशानी हो सकती है, इसलिए उनका विशेष ख्याल रखें। आपका अधिकतर समय परिस्थितियों को संभालने में ही व्यतीत हो सकता है लेकिन आपको परिस्थितियों के सामने हार नहीं माननी चाहिए।

उपाय (Mesh Rashi Upay): 
 
विज्ञापन