विज्ञापन
Home  astrology  vastu  job totke manchahi naukri pane ke achuk upay astro remedies to get dream job 2024 02 18

Naukri Pane Ke Upay: नौकरी मिलने में आ रही बाधा, तो करें ये अचूक उपाय, जल्द मिलेगी सफलता

jeevanjali Published by: निधि Updated Sun, 18 Feb 2024 05:06 PM IST
सार

Naukri Pane Ke Upay: आज के समय में पढ़ाई के बाद मनचाही नौकरी ढूंढना सबसे मुश्किल काम है। कुछ लोगों को कम मेहनत में अच्छी नौकरी मिल जाती है. कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हें तमाम कोशिशों के बावजूद अच्छी नौकरी नहीं मिल पाती है।

नौकरी पाने के अचूक उपाय
नौकरी पाने के अचूक उपाय- फोटो : jeevanjali

विस्तार

Naukri Pane Ke Upay: आज के समय में पढ़ाई के बाद मनचाही नौकरी ढूंढना सबसे मुश्किल काम है। कुछ लोगों को कम मेहनत में अच्छी नौकरी मिल जाती है. कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हें तमाम कोशिशों के बावजूद अच्छी नौकरी नहीं मिल पाती है। ऐसे में जब कड़ी मेहनत के बावजूद इंटरव्यू में हर जगह असफलता मिलने लगती है तो व्यक्ति हताश और निराश हो जाता है। लोगों को समझ नहीं आता कि इतनी मेहनत के बावजूद उन्हें सफलता क्यों नहीं मिल रही है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी काम में सफल होने के लिए मेहनत के साथ-साथ भाग्य का भी होना जरूरी है। अगर आपकी नौकरी में बार-बार रुकावटें आ रही हैं और अच्छी नौकरी नहीं मिल पा रही है तो आप कुछ उपाय कर सकते हैं। माना जाता है कि इन उपायों से आपकी नौकरी संबंधी परेशानियां खत्म हो जाती हैं। तो आइए जानते हैं उपाय-

विज्ञापन
विज्ञापन
मनचाही नौकरी पाने के उपाय 

अगर आपको तमाम कोशिशों के बावजूद नौकरी नहीं मिल रही है तो नियमित रूप से सूर्य देव की पूजा करें। अगर आप रोजाना ऐसा करने में सक्षम नहीं हैं तो रविवार के दिन सूर्य देव की पूजा जरूर करें। सूर्य देव को जल चढ़ाने से उच्च पद के साथ अच्छी नौकरी भी मिलती है।

अगर आप किसी इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं तो घर से निकलने से पहले दही और चीनी खाकर निकलें। साथ ही घर के बड़ों का आशीर्वाद लें। घर से निकलते समय सबसे पहले अपना दाहिना पैर आगे रखें।

विज्ञापन
हर शनिवार शनिदेव की पूजा करें और पूजा करते समय 'ओम शं शनैश्चराय नम:' का 108 बार जाप करें। ऐसा करने से आपकी कुंडली की सभी बाधाएं दूर हो जाएंगी और आपको जल्द ही नौकरी मिल जाएगी।

इंटरव्यू के लिए जाते समय गाय को गुड़ और चना खिलाएं। इसके अलावा गाय को आटे में गुड़ मिलाकर खिलाने से भी नौकरी की संभावनाएं बढ़ती हैं। एक बात का ध्यान रखें कि इसे आप अपने हाथों से गाय को खिलाएं, तभी आपको इसका फल मिलेगा।

रोज सुबह पक्षियों को दाना खिलाने से भी नौकरी में आ रही बाधाएं दूर होती हैं। प्रतिदिन सात प्रकार के अनाजों को मिलाकर पक्षियों को खिलाएं। ऐसा करने से आपको जल्द ही नौकरी मिल जायेगी.

अपने घर में उड़ते हुए हनुमान जी का चित्र लगाएं और प्रतिदिन उनकी पूजा करें। आपकी सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी और जल्द ही आपको मनचाही नौकरी मिल जाएगी।

यह भी पढ़ें- 

Bargad Tree Worship:  बरगद के पेड़ पर क्यों बांधा जाता है कलावा, जानिए धार्मिक महत्व
Kalava: कलाई पर बांधा जाने वाला रक्षा कवच है कलावा, जानें किस हाथ में कैसे बंधवाएं
Badrinath Dham Doors Opening Date:जानिए कब खुलेंगे बद्रीनाथ मंदिर के कपाट? भक्त कब कर सकेंगे दर्शन
 Gayatri Mantra: आप भी करते हैं गायत्री मंत्र का जाप करते समय ये गलतियां, रखें इन बातों का ध्यान

विज्ञापन