विज्ञापन
Home  dharm  navratri 2024 these people s luck will shine on navratri they will get a lot of benefits 2024 04 02

Navratri 2024: नवरात्रि पर इन लोगों की चमकेगी किस्मत, मिलेगा बहुत लाभ

jeevanjali Published by: कोमल Updated Wed, 03 Apr 2024 12:47 PM IST
सार

Navratri 2024: हिंदू धर्म में नवरात्रि के त्योहार का विशेष महत्व है। नवरात्रि पर लगातार 9 दिनों तक मां दुर्गा के 9 अलग-अलग रूपों की विधि-विधान से पूजा की जाती है। इस साल चैत्र नवरात्रि 9 अप्रैल से शुरू होकर 17 अप्रैल तक चलेगी.

नवरात्रि 2024
नवरात्रि 2024- फोटो : jeevanjali

विस्तार

Navratri 2024: हिंदू धर्म में नवरात्रि के त्योहार का विशेष महत्व है। नवरात्रि पर लगातार 9 दिनों तक मां दुर्गा के 9 अलग-अलग रूपों की विधि-विधान से पूजा की जाती है। इस साल चैत्र नवरात्रि 9 अप्रैल से शुरू होकर 17 अप्रैल तक चलेगी. इस साल चैत्र नवरात्रि बेहद दुर्लभ संयोग के साथ शुरू हो रही है, जिसका असर राशियों पर भी पड़ेगा। चैत्र नवरात्रि में तीन राशियों की खुलेगी किस्मत
विज्ञापन
विज्ञापन

नवरात्रि पर 30 साल बाद बन रहें हैं दुर्लभ संयोग

इस बार चैत्र नवरात्रि पर 30 साल बाद अमृत सिद्धि योग, शश योग, सर्वार्थ सिद्धि योग और अश्विनी नक्षत्र का संयोग बन रहा है। चैत्र नवरात्रि से ही हिंदू नववर्ष की भी शुरुआत होती है। ऐसे में मेष, मीन और कर्क राशि वाले लोगों को पूरे साल मां दुर्गा की कृपा प्राप्त होगी।



नवरात्रि पर इन राशियों को होगा लाभ

विज्ञापन
मेष राशि 

देवी मां की कृपा से आपको काम और बिजनेस में बेहतर मौके मिलेंगे. आपके स्वास्थ्य में भी सुधार होगा. घर में शुभ कार्य बिना किसी रुकावट के संपन्न होंगे। पिता का सहयोग आपको हर क्षेत्र में सफलता दिलाएगा। सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी।

वृषभ राशि 

 चैत्र नवरात्रि का शुभ संयोग और इसके एक दिन पहले पड़ने वाला सूर्य ग्रहण वृषभ राशि के लोगों के लिए लाभकारी साबित होगा। माता दुर्गा भी आप पर मेहरबान रहेंगी। भाग्य आपका पूरा साथ देगा। आपको संपत्ति से जुड़ा लाभ मिल सकता है। नौकरी में तरक्की होगी, बॉस आपके काम की सराहना करेंगे। अचानक धन लाभ होगा। विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन लगेगा। परिवार में हर्ष और उल्लास का माहौल रहने वाला है।

कर्क राशि

चैत्र नवरात्रि कर्क राशि के जातकों के लिए खुशियां लेकर आ रही है. शुभ संयोग से आपको आर्थिक लाभ होगा। जमीन-जायदाद से जुड़े मामलों में आपको जीत मिलेगी। आय के नये स्रोत खुलेंगे। पुराने निवेश से भी फायदा होगा और नया निवेश करने का यह सबसे अच्छा समय है। नौकरी चाहने वालों को नई नौकरी के अच्छे अवसर मिल सकते हैं। रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी। व्यवसाय से संबंधित यात्रा सफल रहेगी। संपत्ति खरीदने के योग हैं।

Navdurga Mantra: नवरात्रि में मां दुर्गा के इन मंत्रों का करें जाप, मिलेगा मां दुर्गा का आशीर्वाद
 
विज्ञापन