विज्ञापन
Home  dharm  seeing water in a dream know what seeing water in a dream indicates

Sapne Mein Pani Dekhna:  सपने में पानी देखना किस बात का है संकेत?जानिए

जीवांजलि धार्मिक डेस्क Published by: कोमल Updated Mon, 08 Jul 2024 05:06 AM IST
सार

Sapne Mein Pani Dekhna:  लगभग हर व्यक्ति पानी का सपना देखता है। कुछ लोग खुद को पानी में तैरते हुए देखते हैं, जबकि अन्य खुद को नहाते हुए देखते हैं। कुछ लोग सपने देखते हैं पानी में डूबने का सपना तो कोई बारिश के रूप में पानी देखता है।

सपना
सपना- फोटो : jeevanjali

विस्तार

Sapne Mein Pani Dekhna:  लगभग हर व्यक्ति पानी का सपना देखता है। कुछ लोग खुद को पानी में तैरते हुए देखते हैं, जबकि अन्य खुद को नहाते हुए देखते हैं। कुछ लोग सपने देखते हैं पानी में डूबने का सपना तो कोई बारिश के रूप में पानी देखता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार पानी के सपने यूं ही नहीं आते। हर सपने का कोई न कोई मतलब होता है। तो चलिए जानते हैं सपने में पानी देखने का क्या मतलब होता है .
विज्ञापन
विज्ञापन

सपने में डूबने का मतलब

इस सपने का मतलब है कि आप किसी बात को लेकर चिंतित हैं। ऐसे में अपनी समस्या का समाधान ढूंढने की कोशिश करें और चिंता करना छोड़ दें।

सपने में खुद को नहाते हुए देखना

यह सपना इस बात का संकेत है कि आप किसी मुसीबत में फंसने वाले हैं। जल्द ही स्वास्थ्य लाभ मिलेगा। यह सपना यह भी संकेत देता है कि जीवन में परेशानियां कम होंगी। बहता पानी देखना
अगर आप सपने में बहता पानी देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपके जीवन में उतार-चढ़ाव आएंगे। मुश्किलें आएंगी लेकिन वे ज्यादा देर तक नहीं रहेंगी। बहता पानी यह भी संकेत देता है कि बिना वजह किसी से बहस न करें।
विज्ञापन


खुद को पानी में तैरते हुए देखना 

यह सपना आपको शुभ संकेत देता है। इसका मतलब है कि आपके जीवन में सभी उलझनों के खत्म होने का समय आ गया है।

शांत और गहरी नदी देखना

यह सपना भी आपको शुभ संकेत देता है। जीवन में शांति आएगी और आप आपकी प्रगति के बारे में चर्चा करेंगे।

साफ पानी देखना

साफ पानी देखना बहुत शुभ संकेत है। समाज में आपको सम्मान मिलेगा, किसी पुरस्कार समारोह में आपको आमंत्रित किया जा सकता है। नौकरी और व्यापार में बहुत लाभ होगा।

घर में पानी देखना गड्ढा या तालाब

सपने में गहरे तालाब या गड्ढे में पानी देखने का मतलब है कि आपको वहां से भी धन मिल सकता है जहां से आपको कोई उम्मीद नहीं है। आने वाले दिनों में लक्ष्मी आपके हाथ आएगी।

गंदा पानी देखना

गंदे पानी को सपने में देखना यह सपना अशुभ है यह सपना जीवन में आने वाली परेशानियों का संकेत देता है। यदि आप कोई शुभ कार्य करने जा रहे हैं या कहीं यात्रा पर जा रहे हैं तो उसे फिलहाल टाल दें।


यह भी पढ़ें:-
Unluck Plants for Home: शुभ नहीं, बल्कि अशुभ माने जाते हैं ये पौधे ! घर में लगाने से आती है दरिद्रता
Garuda Purana : गरुण पुराण क्या है, क्यों किया जाता है इसका पाठ? जानिए
Panchmukhi Shiv: भगवान शिव के क्यों है पांच मुख? जानिए इन 5 मुख का रहस्य
विज्ञापन