विज्ञापन
Home  dharm  seeing a horse in a dream is seeing a horse in a dream auspicious or inauspicious know its meaning

Sapne Me Ghoda Dekhna: सपने में घोड़े का दिखना शुभ है या अशुभ जानिए अर्थ

जीवांजलि धार्मिक डेस्क Published by: कोमल Updated Thu, 13 Jun 2024 07:08 AM IST
सार

Sapne Me Ghoda Dekhna: सनातन धर्म में स्वप्न शास्त्र का बहुत ही विशेष महत्व है। कुछ सपने मनुष्य जीवन के लिए शुभ और कुछ अशुभ माने जाते हैं। स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में घोड़ा देखना बहुत अच्छा माना जाता है।

सपनों में घोड़ा देखना
सपनों में घोड़ा देखना- फोटो : jeevanjali

विस्तार

Sapne Me Ghoda Dekhna: सनातन धर्म में स्वप्न शास्त्र का बहुत ही विशेष महत्व है। कुछ सपने मनुष्य जीवन के लिए शुभ और कुछ अशुभ माने जाते हैं। स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में घोड़ा देखना बहुत अच्छा माना जाता है। हर सपने का कोई न कोई मतलब होता है। ऐसा माना जाता है कि सपने भविष्य में होने वाली घटनाओं का संकेत देते हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन

सपने में घोड़ा देखना शुभ है या अशुभ - Is seeing a horse in a dream auspicious or inauspicious?

सपने में घोड़ा देखना- स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में घोड़ा देखना बहुत अच्छा माना जाता है। इससे व्यक्ति को जीवन में धन प्राप्ति के संकेत मिलते हैं। माना जाता है कि इससे व्यक्ति के मान-सम्मान में वृद्धि होती है। अगर आपने यह सपना देखा है तो इसका मतलब है कि आपको समाज में उच्च पद की प्राप्ति होने वाली है।

सपने में घोड़े की सवारी करना- अगर आपने सपने में देखा है कि आप घोड़े की सवारी कर रहे हैं तो इस सपने का मतलब है कि आपको अपने काम में सफलता मिलने वाली है। साथ ही आपको अपने काम में सफलता मिलने वाली है। अपने लक्ष्य को पूरा करने जा रहे हैं। यह सपना व्यक्ति की प्रगति को इंगित करता है।
विज्ञापन


सपने में घोड़ा दौड़ते हुए देखना- सपने में घोड़ा दौड़ते हुए देखना सबसे अच्छा माना जाता है। इस सपने का मतलब है कि आप जल्द ही एक यात्रा की योजना बनाने जा रहे हैं और आप पैसा मिलने वाला है. इसके अलावा अगर आपने सपने में पंख वाला घोड़ा उड़ता हुआ देखा है तो इससे घर में शुभ और मांगलिक कार्य संपन्न होने की संभावना बनती है।

सपने में बीमार घोड़ा देखना- सपने में बीमार या घायल घोड़ा देखने का मतलब आपको सतर्क रहने की जरूरत है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, ऐसे सपने देखने पर आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहने की जरूरत है।


सपने में काला घोड़ा देखना: जहां ज्यादातर सपनों में काले रंग को अशुभ माना जाता है, वहीं सपने में काला घोड़ा देखना अशुभ माना जाता है। स्वप्न ज्योतिष में इसे शुभ माना गया है। यह शक्ति, धैर्य और धैर्य का प्रतीक है।

रुकता हुआ घोड़ा देखना: अगर आप सपने में देखते हैं कि घोड़ा दौड़ते हुए रुक गया है तो यह आपके रास्ते में आने वाली बाधा का संकेत हो सकता है। हो सकता है कि आप किसी लक्ष्य को पाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हों, लेकिन रास्ते में कोई बाधा आ सकती है।

घोड़े की फोटो देखना- स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में घोड़े की फोटो देखना बहुत शुभ माना जाता है। इससे व्यक्ति के मान-सम्मान में वृद्धि होती है। साथ ही समाज में उच्च पद की प्राप्ति होती है।

सपने में पंख वाला घोड़ा देखना-अगर आपने सपने में पंख वाला घोड़ा उड़ता हुआ देखा है तो इससे घर में शुभ और मांगलिक कार्य होने की संभावना बनती है।

यह भी पढ़ें:-
Palmistry: हस्तरेखा में इन रेखाओं को माना जाता है बेहद अशुभ, व्यक्ति के जीवन में लाती हैं दुर्भाग्य
Upnayan Sanskar: क्या होता है उपनयन संस्कार जानिए महत्व और संस्कार विधि
Worshipping Trees: हिंदू धर्म में पेड़ों की पूजा का क्या है महत्व जानिए

 
विज्ञापन