विज्ञापन
Home  dharm  sawan 2024 saavan maheene mein apni rashi anusaar karen ye upaay milega mahaadev ka aashirvaad

Sawan 2024: सावन महीने में अपनी राशि अनुसार करें ये उपाय,मिलेगा महादेव का आशीर्वाद

जीवांजलि धार्मिक डेस्क Published by: कोमल Updated Wed, 10 Jul 2024 06:00 AM IST
सार

Sawan 2024:  सावन का महीना शिव पूजा के लिए बहुत शुभ माना जाता है। आपको बता दें कि सावन के महीने में भक्त महादेव को प्रसन्न करने के लिए तरह-तरह के उपाय करते हैं। और महादेव का आशीर्वाद प्राप्त करते हैं।

सावन 2024
सावन 2024- फोटो : jeevanjali

विस्तार

Sawan 2024:  सावन का महीना शिव पूजा के लिए बहुत शुभ माना जाता है। आपको बता दें कि सावन के महीने में भक्त महादेव को प्रसन्न करने के लिए तरह-तरह के उपाय करते हैं। और महादेव का आशीर्वाद प्राप्त करते हैं। इस महीने में भक्त माता पार्वती और भगवान शिव की विधि-विधान से पूजा करते हैं। इसके साथ ही सावन में कुछ ऐसे उपाय बताए गए  हैं जिन्हें अगर आप कर लेते हैं को आपको बहुत लाभ मिलेगा 

विज्ञापन
विज्ञापन

सावन पर अपनी राशि अनुसार करें उपाय

मेष राशि
मेष राशि के जातकों को सावन सोमवार को शिवलिंग पर जल, शहद और सुगंध से अभिषेक करना चाहिए। इस उपाय को करने से साधक को मनचाहा फल मिलता है। 

वृषभ राशि
वृषभ राशि के जातक सावन सोमवार को कच्चे दूध से महादेव का अभिषेक कर सकते हैं। ऐसा करने से कुंडली में चंद्रमा की स्थिति मजबूत होती है। 

मिथुन राशि
सावन सोमवार को मिथुन राशि के जातकों को गंगाजल में दूर्वा मिलाकर भगवान शिव का अभिषेक करना चाहिए। इससे उन्हें शुभ फल मिल सकते हैं।

कर्क राशि
कर्क राशि के जातक सावन सोमवार के खास मौके पर कच्चे दूध में मिश्री मिलाकर शिव जी का अभिषेक कर सकते हैं। ऐसा करने से जातक को मानसिक तनाव से मुक्ति मिल सकती है। 

सिंह राशि 
सावन सोमवार को इस राशि के जातकों को शिव जी को आम का रस चढ़ाना चाहिए और महामृत्युंजय मंत्र का जाप भी करना चाहिए। ऐसा करने से आपको अपने करियर में लाभ देखने को मिल सकता है।
विज्ञापन


कन्या राशि
कन्या राशि के जातकों को सावन सोमवार को गंगाजल में बेलपत्र और सुगंध मिलाकर भगवान शिव का अभिषेक करना चाहिए। इस उपाय को करने से आपको अपनी समस्याओं से मुक्ति मिल सकती है।

तुला राशि
सावन के महीने में भोलेनाथ को जल, भस्म और सफेद चंदन अर्पित करें। ऐसा करने से आपके जीवन में सुख-समृद्धि बनी रहती है।

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि के लोगों को सावन सोमवार को गंगाजल में लाल फूल डालकर भगवान शिव का अभिषेक करना चाहिए। इससे भोलेनाथ की कृपा आप पर बनी रहेगी।

धनु राशि
सावन सोमवार को धनु राशि के लोगों को गंगाजल में केसर मिलाकर भगवान शिव का अभिषेक करना चाहिए। इससे आपको विशेष लाभ मिलेगा।


मकर राशि
मकर राशि के लोगों को सावन सोमवार को गंगाजल में काले तिल और बेलपत्र डालकर शिवलिंग का अभिषेक करना चाहिए। इस उपाय से शनि की बाधा दूर होती है, जिससे जीवन में सुख-समृद्धि बनी रहती है।

कुंभ राशि
कुंभ राशि के लोगों को सावन सोमवार को गंगाजल में कच्चा दूध मिलाकर शिव जी को अर्पित करना चाहिए। इसके साथ ही आप भांग, धतूरा और बेलपत्र भी चढ़ा सकते हैं।

मीन राशि
मीन राशि के लोगों को भगवान शिव की विशेष कृपा के लिए सावन सोमवार को जल में शहद, सुगंध, दूर्वा और अक्षत मिलाकर भोलेनाथ का अभिषेक करना चाहिए। इस समय आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी हो सकती हैं।

यह भी पढ़ें:-
Unluck Plants for Home: शुभ नहीं, बल्कि अशुभ माने जाते हैं ये पौधे ! घर में लगाने से आती है दरिद्रता
Garuda Purana : गरुण पुराण क्या है, क्यों किया जाता है इसका पाठ? जानिए
Panchmukhi Shiv: भगवान शिव के क्यों है पांच मुख? जानिए इन 5 मुख का रहस्य
विज्ञापन