विज्ञापन
Home  dharm  people born in sawan what is the nature of people born in sawan they make great progress in life

People Born in Sawan: सावन में जन्मे लोगों का कैसा होता है स्वभाव, जीवन में करते हैं खूब तरक्की

जीवांजलि धर्म डेस्क Published by: निधि Updated Sun, 07 Jul 2024 03:29 PM IST
सार

Sawan Month Born People Personality: इस साल सावन की शुरुआत 22 जुलाई से हो रही है। हिंदू धर्म में सावन के महीने को बहुत पवित्र माना जाता है। इस माह में देवों के देव महादेव की पूजा की जाती है।

Sawan Month Born People Personality
Sawan Month Born People Personality- फोटो : jeevanjali

विस्तार

Sawan Month Born People Personality: इस साल सावन की शुरुआत 22 जुलाई से हो रही है। हिंदू धर्म में सावन के महीने को बहुत पवित्र माना जाता है। इस माह में देवों के देव महादेव की पूजा की जाती है। सावन में शिव उपासना से महादेव की कृपा बरसती है और भक्तों के जीवन में सुख-समृद्धि आती है। पौराणिक मान्यता है कि इस पूरे माह में शिव जी माता पार्वती के साथ पृथ्वी लोक पर विचरण करते हैं। यही वजह है कि इस महीने देशभर के सभी भगवान शिव के मंदिरों और शिवालयों में शिव भक्तों की भीड़ लगी रहती है। 
विज्ञापन
विज्ञापन


सावन में शिव जी क पूजा का विशेष महत्व माना जाता है  महत्वपूर्ण तो मानी ही जाती है। साथ ही इस माह में जन्मे लोग भी भाग्यशाली माने जाते हैं। कहा जाता है कि जिन लोगों का जन्म सावन माह में होता है उन पर हमेशा शिव जी की कृपा बनी रहती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार चलिए जानते हैं सावन माह में जन्मे लोगों का भविष्य और स्वभाव कैसा होता है... 

मन के होते है साफ

सावन के महीने में जन्मे लोग दिल के बहुत साफ होते हैं। इनके मन में सभी के लिए प्यार होता है, जिस कारण इनसे प्यार करने वालों की संख्या भी बहुत ज्यादा होती है। वैसे तो ये हर परिस्थिति में भगवान शिव की तरह शांत रहते हैं, लेकिन अगर कभी इन्हें गुस्सा आ जाए तो इन्हें संभालना मुश्किल हो जाता है। 
विज्ञापन

सभी कार्यों में मिलती है सफलता 

सावन के महीने में जन्मे लोगों की प्रबंधन क्षमता बहुत अच्छी होती है। कहा जाता है कि यदि ये लोग एक बार किसी काम को करने का मन बना लें तो उसे पूरा करके ही मानते हैं।

भाग्यशाली होते है ये लोग

सावन के महीने में जो लोग जन्मे होते है वो काफी भाग्यशाली होते हैं। ऐसे लोगों पर भगवान शिव शंकर जी की कृपा बनी रहती है। ये लोग दिल के साफ होते हैं यही वजह है कि ये अक्सर अपने फैसले दिमाग की बजाए दिल से लेते हैं। वहीं कई बार भावनाओं में बहकर गलत निर्णय ले लेते हैं, जिसके कारण इन्हें नुकसान भी उठाना पड़ जाता है।

ईमानदारी के साथ निभाते है रिश्ता

ये लोग जल्दी प्यार में नहीं पड़ते हैं, लेकिन अगर इन्हें कोई पसंद आ जाए तो ये पूरी ईमानदारी के साथ रिश्ता निभाते हैं। साथ ही अपने पार्टनर का पूरा ख्याल रखते हैं।

मां लक्ष्मी की बनी रहती है कृपा

सावन में जन्मे लोगों को मुख्य रूप से व्यापार और खेल के क्षेत्र में बेहतर सफलता मिलती है। शिव जी कृपा से इनकी आर्थिक स्थिति भी अच्छी रहती है। जीवन में इन्हें किसी चीज के लिए परेशान नहीं होना पड़ता है। 

 
विज्ञापन