विज्ञापन
Home  dharm  maa laxmi mantra

Maa Laxmi Mantra: माता लक्ष्मी की पाना चाहते हैं कृपा तो शुक्रवार के दिन करें इन मंत्रों का जाप

जीवांजलि धार्मिक डेस्क Published by: कोमल Updated Fri, 28 Jun 2024 07:08 AM IST
सार

Maa Laxmi Mantra: मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए हर व्यक्ति तरह-तरह के उपाय  करते हैं आपको बता दें कि मां लक्ष्मी की कृपा जिस भी व्यक्ति के ऊपर पड़ती है  उसका घर सुख- समृद्धि से भर जाता है। 

मां लक्ष्मी मंत्र
मां लक्ष्मी मंत्र- फोटो : jeevanjali

विस्तार

 

Maa Laxmi Mantra: मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए हर व्यक्ति तरह-तरह के उपाय  करते हैं आपको बता दें कि मां लक्ष्मी की कृपा जिस भी व्यक्ति के ऊपर पड़ती है  उसका घर सुख- समृद्धि से भर जाता है।  मां लक्ष्मी को धन और वैभव की देवी कहा जाता है । अगर आप मां लक्ष्मी की विधि-विधान से पूजा करते हैं और उनके मंत्रों का जाप करते हैं तो आप पर मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है 
 

विज्ञापन
विज्ञापन

माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के मंत्र  Maata Lakshmi Ko Prasann Karne Ke Mantr

1.  ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं श्री सिद्ध लक्ष्म्यै नम: यह वैभव लक्ष्मी का मंत्र है, इस मंत्र का 108 बार जाप करने से व्यक्ति को लाभ मिलता है।

2. धनाय नमो नम:  देवी मां के इस मंत्र का जाप रोजाना 11 बार करना चाहिए। इससे व्यक्ति की धन संबंधी समस्याएं दूर होती हैं।

3.  ॐ लक्ष्मी नम:  अगर इस मंत्र का जाप किया जाए तो व्यक्ति के घर में लक्ष्मी का वास होता है। साथ ही घर में कभी भी अन्न और धन की कमी नहीं होती है। इस मंत्र का जाप कुश के आसन पर ही करना चाहिए।
विज्ञापन


4. ॐ ह्रीं ह्रीं श्री लक्ष्मी वासुदेवाय नम:  किसी भी शुभ काम को करने से पहले इस मंत्र का जाप करें। ऐसा करने से सभी काम बिना किसी बाधा के पूरे होते हैं।



5. लक्ष्मी नारायण नम:  इस मंत्र का जाप करने से वैवाहिक जीवन में सुख-समृद्धि बनी रहती है। पति-पत्नी के बीच संबंध भी अच्छे बने रहते हैं।

6. पद्मानने पद्म पद्माक्ष्मी पद्म संभवे तन्मे भजसि पद्माक्षि येन सौख्यं लभाम्यहम्  मां लक्ष्मी के इस मंत्र का 108 बार जाप करें। इसे स्फटिक की माला से जपें। इससे घर में हमेशा अन्न और धन बना रहता है।

7.ॐ श्रीं ह्रीं क्लीं श्री सिद्ध लक्ष्म्यै नम:  इस मंत्र का जाप करने से व्यक्ति को सफलता मिलती है। चांदी या अष्टधातु से बनी मां लक्ष्मी की मूर्ति की पूजा करनी चाहिए।

8. ॐ धनाय नम:  इस मंत्र का जाप करने से धन की प्राप्ति होती है। इसे शुक्रवार के दिन कमल गट्टे की माला से करना चाहिए।

9. ॐ ह्रीं श्री क्रीं क्लीं श्री लक्ष्मी मम गृहे धन पूरये, धन पूरये, चिंताएं दूरये-दूरये स्वाहा:  अगर आप कर्ज से मुक्ति चाहते हैं तो इस मंत्र का जाप करें। इससे आर्थिक परेशानियां दूर होती हैं।

10. ऊं ह्रीं त्रिं हुं फट किसी भी काम में सफलता के लिए इस मंत्र का जाप करना चाहिए। इससे यह सुनिश्चित होता है कि देवी का आशीर्वाद सदैव आप पर बना रहे।
 

Akshat Puja: पूजा में क्यों चढ़ाया जाता है अक्षत, जानिए अक्षत का महत्व

Lord Vishnu: भगवान विष्णु को क्यों कहा जाता है नारायण ? जानिए इसके पीछे की कहानी

Shani Upay: कैसे पहचानें कुंडली में कमजोर शनि के लक्षण? जानिए शनि ग्रह को मजबूत करने के उपाय

विज्ञापन