Home Dharm Festivals

Ganesh Jayanti 2024 Upay Chant Ganesh Mantras For Progress In Job And Business On Ganesh Jayanti 2024 02 12

Ganesh Jayanti 2024 Upay: गणेश जयंती पर नौकरी-बिजनेस में तरक्की के लिए करें गणेश मंत्रों का जाप

jeevanjali Published by: निधि Updated Mon, 12 Feb 2024 06:08 PM IST
सार

Ganesh Jayanti 2024: हिंदी कैलेंडर के अनुसार माघ मास के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि को गणेश जयंती मनाई जाती है। इस दिन भगवान गणेश का जन्म हुआ था। गणेश जयंती को माघी गणेश चतुर्थी, माघ विनायक चतुर्थी या तिलकुंड चतुर्थी के नाम से भी जाना जाता है।

गणेश जयंती 2024
गणेश जयंती 2024 - फोटो : jeevanjali

विस्तार

Ganesh Jayanti 2024: हिंदी कैलेंडर के अनुसार माघ मास के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि को गणेश जयंती मनाई जाती है। इस दिन भगवान गणेश का जन्म हुआ था। गणेश जयंती को माघी गणेश चतुर्थी, माघ विनायक चतुर्थी या तिलकुंड चतुर्थी के नाम से भी जाना जाता है। इस साल गणेश जयंती 13 फरवरी, मंगलवार को मनाई जाएगी। मान्यता है कि गणेश जयंती के दिन व्रत रखने और भगवान गणेश की जन्म कथा सुनने से सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं. इसके साथ ही आपके सभी काम पूरे हो जाते हैं. जो लोग इस दिन व्रत रखते हैं और भगवान गणेश के मंत्रों का जाप करते हैं, उनकी सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं। चतुर्थी के दिन भगवान गणेश के विशेष मंत्रों का जाप करने से व्यापार और नौकरी में तरक्की मिलती है और सभी परेशानियां भी दूर हो जाती हैं। गणेश जयंती के दिन भगवान गणेश के कुछ मंत्रों का जाप किया जाता है जो शुभता प्रदान करते हैं और भाग्य में वृद्धि करते हैं। आइए जानते हैं भगवान गणेश के उन मंत्रों के बारे में जिनका जाप करके आप अपने कार्यक्षेत्र में सफलता पा सकते हैं।

गणेश जी के मंत्र
आय प्राप्ति के लिए करें इस मंत्र का जाप  
व्यवसाय या नौकरी में यदि आपको बाधाओं का सामना करना पड़ रहा है। व्यवसाय में आय के स्रोत नहीं बन पा रहे हैं ऐसे में आपको गणेश जी के इस मंत्र का जाप करना चाहिए। 
ॐ श्रीं सौम्याय सौभाग्याय गं गणपतये वर वरद सर्वजनं मे वशमानाय स्वाहा
इस मंत्र का जाप करने से नौकरी और बिजनेस की बाधाएं दूर होती हैं। कार्यक्षेत्र में सफलता भी प्राप्त होती है। 

आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए मंत्र जाप 
यदि आप कड़ी मेहनत कर रहे हैं और फिर भी आपको तरक्की प्राप्त नहीं हो रही है। यदि आपकी आर्थिक स्थिति दिन पर दिन खराब होती जा रही है, तो ऐसे में बुधवार के दिन या गणेश जयंती के दिन गणेश जी की पूजा के समय इस मंत्र का जाप करें। 
 ॐ गं हस्ति पिशाचि लिखे स्वाहा
इस मंत्र के नियमित जाप से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होने लगेगी।