Home Dharm Festivals

Ganesh Jayanti 2024 Mantra As Per Zodiac Sign Kab Hai Ganesh Chaturthi 2024 Date 2024 02 12

Ganesh Jayanti 2024: गणेश जयंती 13 फरवरी को, राशि के अनुसार करें मंत्र का जाप

jeevanjali Published by: निधि Updated Mon, 12 Feb 2024 03:59 PM IST
सार

Ganesh Jayanti 2024 Mantra As Per Zodiac Sign: प्रत्येक माघ मास के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि को गणेश जयंती वर्ष मनाया जाता है। गणेश जयंती के दिन भगवान श्री गणेश की पूजा की विधि पूरे विधान से मनाई जाती है।

राशि चक्र के अनुसार गणेश जयंती 2024 मंत्र
राशि चक्र के अनुसार गणेश जयंती 2024 मंत्र - फोटो : jeevanjali

विस्तार

Ganesh Jayanti 2024 Mantra As Per Zodiac Sign: प्रत्येक माघ मास के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि को गणेश जयंती वर्ष मनाया जाता है। गणेश जयंती के दिन भगवान श्री गणेश की पूजा की विधि पूरे विधान से मनाई जाती है। सिद्धांत यह है कि जो भी भक्त पूर्ण श्रद्धा से भगवान गणेश की पूजा करता है, उसका सारा कष्ट, विघ्न, सरलता दूर हो जाता है। गणेश जयंती 13 फरवरी दिन मंगलवार को है। गणेश चतुर्थी पाट श्री गणेश को प्रसन्न करके आप अपने सभी विघ्नों का निवारण प्राप्त कर सकते हैं। गणेश जी की पूजा के समय गणेश जी के प्रभावशाली मंत्रों का जाप करने से न केवल जीवन में लाभ मिलता है बल्कि सभी कष्टों से भी मुक्ति मिलती है। गणेश जी को प्रसन्न करने के लिए राशि अनुसार मंत्रों का जाप करने से श्री गणेश का आशीर्वाद प्राप्त होगा। आपके जीवन में जानवर और खुशहाली आएंगे। आइये जानते हैं कौन से हैं वो मंत्र।

गणेश जयंती पर करें राशि अनुसार गणेश मंत्र का जाप 
गणेश जयंती पर गणेश जी के मंत्रों का जाप करना फलदायी माना जाता है। प्रत्येक राशि के जातकों को अपनी राशि अनुसार मंत्र जाप करने से भगवान गणेश आपको आशीर्वाद देंगे और साथ ही जीवन में तरक्की भी प्रदान करेंगे। 

मेष राशि: ॐ वक्रतुण्डाय हूं
वृष राशि: ॐ हीं ग्रीं हीं
मिथुन राशि: ॐ गं गणपतये नमः
कर्क राशि: ॐ वक्रतुण्डाय हूं
सिंह राशि: ॐ सुमंगलाये नम:
कन्या राशि: ॐ चिंतामण्ये नम:
तुला राशि: ॐ वक्रतुण्डाय नम:
वृश्चिक राशि: ॐ नमो भगवते गजाननाय
धनु राशि: ॐ गं गणपते मंत्र
मकर राशि: ॐ गं नम:
कुंभ राशि: ॐ गण मुक्तये फट्
मीन राशि: ॐ गं गणपतये नमः