विज्ञापन
Home  astrology  vastu  gudhal ke phool ke upay hibiscus flower can remove many problems of life know its miraculous remedies

Gudhal ke Phool ke Upay: गुड़हल का एक फूल बदल सकता है आपकी किस्मत, जानें इसके चमत्कारी उपाय

जीवांजलि Published by: निधि Updated Wed, 19 Jun 2024 06:16 PM IST
सार

Gudahal ke Phool ke Upay: हर किसी के जीवन में परेशानियां आती हैं। कभी न कभी हर व्यक्ति ने जीवन में उतार-चढ़ाव जरूर देखे होंगे।

Gudhal ke Phool ke Upay
Gudhal ke Phool ke Upay- फोटो : jeevanjali

विस्तार

Gudahal ke Phool ke Upay: हर किसी के जीवन में परेशानियां आती हैं। कभी न कभी हर व्यक्ति ने जीवन में उतार-चढ़ाव जरूर देखे होंगे। हालांकि, मेहनत और प्रयास करने से व्यक्ति उन परेशानियों से बाहर भी निकल जाता है। लेकिन कई बार ऐसा भी होता है कि लाख कोशिशों के बाद भी परेशानियां हमारा पीछा नहीं छोड़ती हैं। जीवन में एक के बाद एक परेशानियां आती रहती हैं। ऐसे में ज्योतिष और वास्तु शास्त्र की मदद ली जा सकती है। ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे चमत्कारी और सरल उपाय बताए गए हैं, जिन्हें करने से जीवन की कई परेशानियां और बाधाएं दूर हो सकती हैं। इन्हीं उपायों में से एक गुड़हल के फूल का उपाय भी है। आज हम आपके लिए गुड़हल के फूल से जुड़े कुछ उपाय लेकर आए हैं, जो आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं। तो चलिए जानते हैं उन उपायों के बारे में...
विज्ञापन
विज्ञापन


सूर्य को मजबूत करने के उपाय 
अगर आपकी कुंडली में सूर्य कमजोर है तो घर की पूर्व दिशा में लाल गुड़हल का पेड़ लगाना बहुत फलदायी साबित हो सकता है। इससे आपका सूर्य मजबूत होगा। इसके अलावा गुड़हल का पेड़ घर से सारी नकारात्मक ऊर्जा को दूर कर उसे सकारात्मक ऊर्जा में बदल देता है।

शत्रुता कम करने के लिए उपाय 
अगर आपकी किसी से दुश्मनी है तो उसके असर को कम करने के लिए आप उस व्यक्ति को लाल गुड़हल का फूल उपहार में दे सकते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इसका असर आपको जल्द ही देखने को मिलेगा
विज्ञापन


आर्थिक स्थिति में सुधार के लिए उपाय 
अगर आप जीवन में आर्थिक तंगी से परेशान हैं और इससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो मंगलवार के दिन बजरंगबली को और शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को लाल गुलहड़ का फूल चढ़ाएं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपका कोई सामान चोरी हो जाए या कोई कीमती वस्तु खो जाए तो भी आप यह उपाय कर सकते हैं।

ऊर्जा प्राप्त करने के लिए उपाय 
शास्त्रों के अनुसार गुड़हल के फूल के बिना सूर्य की पूजा अधूरी मानी जाती है। ऐसे में सूर्य जैसा तेज पाने के लिए नियमित रूप से उनकी पूजा करें और इस बात का भी ध्यान रखें कि उन्हें जल चढ़ाते समय उसमें लाल गुड़हल का फूल जरूर डालें।

मंगल दोष का उपाय
जिस व्यक्ति की कुंडली में मंगल दोष होता है, उसकी शादी देरी से होती है। इतना ही नहीं, मंगल दोष के कारण व्यक्ति के साथ दुर्घटना होने की संभावना भी बढ़ जाती है और शादी के बाद पार्टनर के बीच हमेशा अनबन रहती है। ऐसे में मंगल दोष से मुक्ति पाने के लिए व्यक्ति को अपने घर में लाल गुड़हल का पौधा जरूर लगाना चाहिए।
 
विज्ञापन