विज्ञापन
Home  astrology  shani nakshatra parivartan april 2024 luck of people of these zodiac signs will change 2024 04 02

Shani Nakshatra Parivartan: शनि करेंगे पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र में प्रवेश, इन राशि वालों की बदलेगी किस्मत

jeevanjali Published by: निधि Updated Tue, 02 Apr 2024 06:04 PM IST
सार

Shani Purvabhadrapada Nakshtra Transit: जब भी शनि की चाल बदलती है तो इसका सभी लोगों के जीवन पर व्यापक प्रभाव पड़ता है। वैदिक ज्योतिष में शनि को सबसे धीमी गति से चलने वाला ग्रह माना गया है।

शनि पूर्वा भाद्रपद नक्षत्र गोचर
शनि पूर्वा भाद्रपद नक्षत्र गोचर- फोटो : JEEVANJALI

विस्तार

Shani Purvabhadrapada Nakshtra Transit: जब भी शनि की चाल बदलती है तो इसका सभी लोगों के जीवन पर व्यापक प्रभाव पड़ता है। वैदिक ज्योतिष में शनि को सबसे धीमी गति से चलने वाला ग्रह माना गया है। शनि को एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करने में लगभग ढाई वर्ष का समय लगता है। शनिदेव की धीमी चाल के कारण इसका प्रभाव लोगों के जीवन पर लंबे समय तक रहता है। शनि इस समय मूल त्रिकोण राशि और अपनी स्वराशि कुंभ में हैं। 06 अप्रैल 2024 को शनिदेव पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र में परिवर्तन करेंगे। शनि के नक्षत्र परिवर्तन से सभी राशि के जातक प्रभावित अवश्य होंगे। लेकिन शनि के नक्षत्र परिवर्तन का कुछ राशियों के लोगों पर विशेष प्रभाव पड़ेगा। इन राशि वालों को किस्मत का साथ मिलेगा और करियर और बिजनेस में ऊंचाइयां हासिल होंगी। आइए जानते हैं अप्रैल महीने में शनि के राशि परिवर्तन से किन राशियों को सबसे ज्यादा फायदा मिलेगा। 

विज्ञापन
विज्ञापन
कन्या राशि

6 अप्रैल को होने वाला पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र में शनि का गोचर कन्या राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ साबित होगा। काम में सफलता मिलने के अच्छे योग हैं। आपको अपने कार्यक्षेत्र में अच्छी सफलता मिलेगी। नौकरीपेशा लोगों को नई नौकरी के बेहतर मौके मिल सकते हैं। आपकी सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। अचानक धन लाभ के अवसर मिलेंगे। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा।

वृश्चिक राशि

शनि का नक्षत्र परिवर्तन आपकी राशि से कुंडली के चौथे भाव में होने जा रहा है। ऐसे में आपको हर तरह की खुशियां मिलेंगी। भविष्य में व्यापार में अच्छा मुनाफा या अच्छी डील होने की संभावना है। इस राशि वाले लोगों पर शनिदेव की विशेष कृपा रहेगी। करियर में अच्छे अवसर मिलने की संभावना है। धन-संपदा में वृद्धि के योग हैं। आपको समाज और घर में अच्छा सम्मान मिलेगा। आपके वैवाहिक रिश्ते मजबूत होंगे।

विज्ञापन
कुम्भ राशि

शनिदेव आपकी राशि के स्वामी हैं और इस समय लग्न भाव में गोचर कर रहे हैं। ऐसे में शनिदेव का नक्षत्र परिवर्तन आपके लिए लाभकारी साबित होगा। आपके मान-सम्मान, आत्मविश्वास और धन में वृद्धि के शुभ संकेत हैं। चारों ओर आपकी पद-प्रतिष्ठा तेजी से बढ़ेगी। नई योजनाएँ फलीभूत होंगी। सभी प्रकार की इच्छाओं की पूर्ति के अवसर प्राप्त होंगे।

 
विज्ञापन