Home Astrology Horoscope

Valentine Day Special Rashifal Know Your Love Horoscope How Will This Year Valentine Day Be For All Zodiacsign 2024 02 13

Valentine Day Special Rashifal: वैलेंटाइन डे के अनुसार जानिए अपना लव राशिफल, सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा

jeevanjali Published by: निधि Updated Tue, 13 Feb 2024 02:52 PM IST
सार

Valentine Day Special Rashifal: वैलेंटाइन डे पर किन राशियों को प्यार में सफलता मिलेगी और किन राशियों को प्यार के लिए परिवार से मदद मिलेगी। इसके अलावा किसका जीवन तनाव से भरा रहेगा और किसकी योजनाएं बिगड़ सकती हैं।

वैलेटाइन डे
वैलेटाइन डे - फोटो : jeevanjali

विस्तार

Valentine Day 2024 Horoscope: वैलेंटाइन डे पर किन राशियों को प्यार में सफलता मिलेगी और किन राशियों को प्यार के लिए परिवार से मदद मिलेगी। इसके अलावा किसका जीवन तनाव से भरा रहेगा और किसकी योजनाएं बिगड़ सकती हैं। यहां जानें सभी राशियों के लिए वैलेंटाइन डे कैसा रह सकता है।

मेष राशि

इस वैलेंटाइन डे आपकी जिंदगी में कोई प्यारा शख्स आ सकता है। प्रेम विवाह करने वाले लोगों को परिवार वालों से मदद मिल सकती है। प्रेम जीवन के लिए यह महीना शुभ है। दांपत्य जीवन के लिए भी यह महीना अच्छा रहेगा। पति-पत्नी के बीच प्रेम बना रहेगा। संतान प्राप्ति के योग हैं। मेष राशि वालों के लिए सिंह और मीन राशि के जोड़े सफल प्रेमी बनते हैं। आप उन्हें किसी रोमांचक जगह पर ले जा सकते हैं या उन्हें कोई गैजेट, स्टाइलिश कपड़े या घड़ी आदि दे सकते हैं। अगर इस राशि के लोग अपने पार्टनर को लाल रंग का उपहार देते हैं, तो उनके बीच गहरा प्यार बना रहेगा।

वृष राशि

इस वैलेंटाइन डे आपकी लव लाइफ में उतार-चढ़ाव आ सकता है। इस महीने आपके पार्टनर के साथ झगड़े और मतभेद हो सकते हैं। अगर आप इस महीने किसी को प्रपोज करने की सोच रहे हैं तो इनडायरेक्टली प्रपोज करें। सीधे तौर पर प्यार का इजहार करना आपके लिए ठीक नहीं है। नए रिश्तों की शुरुआत के लिए भी यह महीना अच्छा नहीं है। किसी तीसरे शख्स की वजह से आपकी लव लाइफ में दिक्कत आ सकती है। पार्टनर की सेहत को लेकर आपकी टेंशन बढ़ सकती है। इस राशि का स्वामी शुक्र है। इस राशि के प्रेमी-प्रेमिका एक-दूसरे से बहुत प्यार करते हैं लेकिन इसका इजहार जुबानी तौर पर कम ही कर पाते हैं, इसलिए कभी-कभी पार्टनर उनकी भावनाओं को समझ नहीं पाता और तरह-तरह की शंकाओं से घिरा रहता है। वृषभ राशि के लोग मिथुन, मकर और कुंभ राशि के लोगों के प्यार में आसानी से पड़ जाते हैं। वृषभ राशि वाले लोग क्रीम रंग का कोई उपहार दे सकते हैं। आप अपने पार्टनर के लिए महंगी ज्वेलरी, ब्रांडेड कपड़े या कोई गैजेट खरीद सकते हैं।

मिथुन राशि

इस वैलेंटाइन लव लाइफ के मामले में आप भाग्यशाली हो सकते हैं। इस राशि के सिंगल लोग रिलेशनशिप में आ सकते हैं। यह आपके लिए रोमांस और आनंद का समय है। दांपत्य जीवन में नई शुरुआत होने की भी संभावना है। पति-पत्नी के बीच विवाद खत्म हो सकते हैं। कोई गलतफहमी भी दूर होने की संभावना है. साथ मिलकर काम करने से किसी खास शख्स से आपकी नजदीकियां बढ़ सकती हैं। इस राशि का स्वामी बुध है। वे कर्क राशि को छोड़कर किसी भी राशि के लोगों के साथ आसानी से प्रेम संबंध बना लेते हैं, जिसका स्वामी चंद्रमा है। मिथुन राशि के लोग अपने पार्टनर को पीले रंग का कोई उपहार दे सकते हैं। इनमें शर्ट, घड़ी या कोई आभूषण दिया जा सकता है।

कर्क राशि

इस वैलेंटाइन डे आपकी लव लाइफ में परेशानियां आ सकती हैं। लव पार्टनर के साथ गलतफहमियां दूर हो सकती हैं। दांपत्य जीवन के लिए भी समय अच्छा है। कर्क राशि वाले लोगों को इस महीने प्रेम प्रस्ताव मिल सकते हैं। कर्क राशि के लोग अपने पार्टनर को सिल्वर रंग का कोई उपहार दे सकते हैं। कर्क राशि वाले लोगों को अपने पार्टनर के लिए रोमांटिक डेट प्लान करनी चाहिए। इस राशि के प्रेमियों पर प्रेम के प्रतीक चंद्रमा का पूर्ण प्रभाव रहता है। आप तोहफे के तौर पर डिनर डेट प्लान कर सकते हैं।

सिंह राशि

इस वैलेंटाइन डे पर सिंह राशि के जातकों को विवाहेतर संबंधों से बचना चाहिए। लव लाइफ में आपको सावधान रहना चाहिए। यह आपके लिए तभी बेहतर होगा जब आप अपनी भावनाएं अपने पार्टनर पर नहीं थोपेंगे। सिंह राशि के लोगों को वैलेंटाइन डे पर महंगी चीजें ही गिफ्ट करनी चाहिए। इस वैलेंटाइन अपने पार्टनर को लैवेंडर रंग का गुलाब गिफ्ट करें, यह प्यार का प्रतीक है। सिंह राशि के लोग अपने पार्टनर को गुलाबी रंग का कोई गिफ्ट दे सकते हैं। वैसे तो इन्हें प्यार के लिए आगे-पीछे घूमना पसंद नहीं होता, लेकिन अगर इन्हें प्यार हो जाए तो कोई अपने प्रेमी की तरफ क्यों देखेगा।

कन्या राशि

लव लाइफ के लिए यह वैलेंटाइन डे अच्छा साबित हो सकता है। आज के दिन आपको प्रेम प्रस्ताव मिल सकते हैं। इस राशि के सिंगल लोग अपने किसी दोस्त को प्रपोज कर सकते हैं। साथ काम करने वाले किसी खास व्यक्ति से भी नजदीकियां बढ़ सकती हैं। आप अपने से अधिक उम्र के किसी व्यक्ति की ओर आकर्षित हो सकते हैं। राशि का स्वामी बुध होने के कारण ये प्रेमी अपने प्रेम संबंधों को समझदारी से बनाने में सफल होते हैं। वृषभ और तुला राशि वालों से इनकी मित्रता जल्दी हो जाती है, लेकिन इस राशि का कर्क राशि के स्वामी चंद्रमा से शत्रु भाव होता है। अगर प्यार का प्रस्ताव किसी तरह स्वीकार भी कर लिया जाए तो उसी दिन तकरार पैदा हो जाती है और प्यार की नई राहें खोज ली जाती हैं। कन्या राशि के लोग बहुत बुद्धिमान होते हैं। कन्या राशि के लोग अपने पार्टनर को मैरून रंग का कोई गिफ्ट दे सकते हैं।

तुला राशि

Valentine Day Special Rashifal: लव लाइफ के लिए यह वैलेंटाइन डे अच्छा साबित हो सकता है। आज के दिन आपको प्रेम प्रस्ताव मिल सकते हैं। इस राशि के सिंगल लोग अपने किसी दोस्त को प्रपोज कर सकते हैं। साथ काम करने वाले किसी खास व्यक्ति से भी नजदीकियां बढ़ सकती हैं। आप अपने से अधिक उम्र के किसी व्यक्ति की ओर आकर्षित हो सकते हैं। राशि का स्वामी बुध होने के कारण ये प्रेमी अपने प्रेम संबंधों को समझदारी से बनाने में सफल होते हैं। वृषभ और तुला राशि वालों से इनकी मित्रता जल्दी हो जाती है, लेकिन इस राशि का कर्क राशि के स्वामी चंद्रमा से शत्रु भाव होता है। अगर प्यार का प्रस्ताव किसी तरह स्वीकार भी कर लिया जाए तो उसी दिन तकरार पैदा हो जाती है और प्यार की नई राहें खोज ली जाती हैं। कन्या राशि के लोग बहुत बुद्धिमान होते हैं। कन्या राशि के लोग अपने पार्टनर को मैरून रंग का कोई गिफ्ट दे सकते हैं।

वृश्चिक राशि

इस वैलेंटाइन डे आपकी लव लाइफ में उतार-चढ़ाव आ सकता है। आपको अपने पार्टनर की भावनाओं को समझने की कोशिश करनी होगी। लव लाइफ से जुड़ा कोई भी बड़ा फैसला आपको नहीं लेना चाहिए। इस वैलेंटाइन डे पर तुला राशि के लोग अपने पार्टनर को प्रपोज करने के लिए भूरे रंग का कोई गिफ्ट दे सकते हैं। आप उन्हें परफ्यूम, ट्रेंड पर्स या गैजेट गिफ्ट कर सकते हैं। तुला राशि के लोगों की वृषभ, मकर और कुंभ राशि के साथ अच्छी जोड़ी बनती है।

धनु राशि

इस बार धनु राशि के जो लोग अविवाहित हैं और प्यार की तलाश में हैं उनके लिए वैलेंटाइन डे शुभ रहेगा। इस राशि के कुछ लोग अजीब तरह के रिश्ते निभाएंगे। आपकी मुलाकात ऐसे लोगों से भी हो सकती है जो पहले से ही किसी रिश्ते में हैं। पति-पत्नी के रिश्ते मजबूत हो सकते हैं। परिवार के साथ समय बिताने की कोशिश करेंगे। धनु राशि वालों का प्रेम संबंध न सिर्फ भावनात्मक होता है बल्कि ये किसी लक्ष्य को ध्यान में रखकर प्यार का रास्ता चुनते हैं। धनु राशि वालों की वृषभ और मीन राशि के साथ अच्छी जोड़ी बनती है। धनु राशि के लोग वैलेंटाइन डे पर अपने पार्टनर को खुश करने के लिए एक बेहतरीन डेट प्लान कर सकते हैं। धनु राशि वालों को अपने पार्टनर को पीले फूलों का गुलदस्ता गिफ्ट करना चाहिए।

मकर राशि

अगर आप इस वैलेंटाइन डे पर किसी मकर राशि वाले को प्रपोज करने की सोच रहे हैं तो जरूर करें। आपको सफलता अवश्य मिलेगी. नए रिश्ते की शुरुआत के लिए यह दिन खास रहेगा। पति-पत्नी के बीच विवाद या गलतफहमियां खत्म हो सकती हैं। आप अपने से अधिक उम्र के किसी व्यक्ति की ओर आकर्षित हो सकते हैं। मकर राशि के लोगों को अपने पार्टनर को काले और नीले रंग का उपहार देना चाहिए। अगर आप अपने प्यार का इजहार करना चाहते हैं तो लाल गुलाब दें।

कुंभ राशि

अगर आप इस वैलेंटाइन डे पर किसी मकर राशि वाले को प्रपोज करने की सोच रहे हैं तो जरूर करें। आपको सफलता अवश्य मिलेगी. नए रिश्ते की शुरुआत के लिए यह दिन खास रहेगा। पति-पत्नी के बीच विवाद या गलतफहमियां खत्म हो सकती हैं। आप अपने से अधिक उम्र के किसी व्यक्ति की ओर आकर्षित हो सकते हैं। मकर राशि के लोगों को अपने पार्टनर को काले और नीले रंग का उपहार देना चाहिए। अगर आप अपने प्यार का इजहार करना चाहते हैं तो लाल गुलाब दें।

कुंभ राशि

इस वैलेंटाइन डे आपकी लव लाइफ में ज्यादा खर्च होने की आशंका है। प्रेम जीवन में सुखद अनुभव हो सकते हैं। जीवनसाथी या प्रेमी से आपको मदद मिलती रहेगी। अगर आप अभी तक सिंगल हैं तो आप किसी नए रिश्ते की शुरुआत कर सकते हैं। इस दिन शुरू हुआ रिश्ता आने वाले दिनों में शादी में भी बदल सकता है। कुंभ राशि वाले लोगों को इस महीने कुछ खास लोगों से प्रपोजल भी मिल सकते हैं। कुंभ राशि के जातकों को अपने पार्टनर को गहरे नीले रंग का उपहार देना चाहिए। इस राशि के प्रेमी जोड़ों को एक-दूसरे को लाल कमल और लाल गुलाब का फूल उपहार में देने से प्रेम जीवन में सफलता मिलती है। इनकी वृष, मिथुन और तुला राशि के लोगों से अच्छी बनती है।

मीन राशि 

मीन राशि के जातकों के लिए यह वैलेंटाइन डे बहुत सुखद अनुभव नहीं रहेगा। इस वैलेंटाइन आपके प्रेमी और जीवनसाथी की सेहत को लेकर तनाव रहेगा। हालाँकि, आपका कोई करीबी आपसे प्रस्ताव की उम्मीद कर सकता है। आपको अपने पार्टनर को पीले और केसरिया रंग का उपहार देना चाहिए। आपको अप्रत्यक्ष प्रस्ताव भी मिल सकते हैं. किसी दूसरे व्यक्ति की वजह से आपके प्रेम जीवन में उतार-चढ़ाव या गलतफहमियां आने की संभावना है। मीन राशि के लोगों का मेष, सिंह और धनु राशि के साथ सफल प्रेम संबंध होता है। पार्टनर को पीले फूल के साथ पीले और हरे रंग के कपड़े उपहार में देने चाहिए।