Home Astrology

Astro Tips Do Not Buy These Things On Wednesday You May Have To Face Financial Problems 2024 02 13

Astro Tips: बुधवार के दिन न खरीदें ये चीजें, झेलनी पड़ सकती हैं आर्थिक समस्याएं

jeevanjali Published by: निधि Updated Tue, 13 Feb 2024 03:48 PM IST
सार

वैदिक ज्योतिष के अनुसार सप्ताह के सभी दिन किसी न किसी देवता या ग्रह से संबंधित होते हैं। बुधवार का दिन बुध ग्रह और भगवान गणेश को समर्पित है। हिंदू धर्म में भगवान गणेश को विघ्न विनाशक और प्रथम पूजनीय देवता माना जाता है।

बुधवार के दिन भूलकर भी बालों से जुड़ी चीजें न खरीदें
बुधवार के दिन भूलकर भी बालों से जुड़ी चीजें न खरीदें - फोटो : jeevanjali

विस्तार

वैदिक ज्योतिष के अनुसार सप्ताह के सभी दिन किसी न किसी देवता या ग्रह से संबंधित होते हैं। बुधवार का दिन बुध ग्रह और भगवान गणेश को समर्पित है। हिंदू धर्म में भगवान गणेश को विघ्न विनाशक और प्रथम पूजनीय देवता माना जाता है। किसी भी शुभ कार्य या पूजा अनुष्ठान में सबसे पहले भगवान गणेश की पूजा की जाती है। ऐसा माना जाता है कि यदि किसी भी शुभ कार्य में सबसे पहले भगवान गणेश की पूजा की जाए तो सभी बाधाएं दूर हो जाती हैं। इसी तरह बुधवार के दिन कुछ उपाय करने से कुंडली में बुध ग्रह मजबूत होता है और कुंडली से बुध दोष खत्म हो जाते हैं।

वैदिक ज्योतिष के अनुसार बुध को बुद्धि, विवेक, व्यापार, वाणी और गणित का कारक ग्रह माना जाता है। जब भी किसी व्यक्ति की कुंडली में बुध की स्थिति कमजोर होती है तो उसे जीवन में कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। कुंडली में बुध ग्रह को कमजोर होने से बचाने के लिए बुधवार के दिन कुछ चीजें भूलकर भी नहीं खरीदनी चाहिए। आइए जानते हैं बुधवार के दिन कौन सी चीजें नहीं खरीदनी चाहिए।

बुधवार के दिन भूलकर भी बालों से जुड़ी चीजें न खरीदें

कुंडली में बुध ग्रह को कमजोर होने से बचाने के लिए बुधवार के दिन बालों से जुड़ी कोई भी चीज नहीं खरीदनी चाहिए। बुधवार के दिन कंघी, तेल, साबुन, टूथ ब्रश, क्रीम और हेयर ड्रायर आदि चीजें खरीदने से बचना चाहिए।

बुधवार के दिन जूते और कपड़े नहीं खरीदने चाहिए
ऐसा माना जाता है कि बुधवार के दिन व्यक्ति को नए जूते, चप्पल और कपड़े खरीदने से बचना चाहिए। यह शुभ नहीं माना जाता है. ऐसा करने से व्यक्ति को आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

बुधवार के दिन दूध से बने उत्पाद न खरीदें
आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए बुधवार के दिन न तो घर पर दूध से बनी चीजें बनानी चाहिए और न ही बाजार से खरीदनी चाहिए।

बुधवार के दिन किसी को उधार न दें
बुधवार के दिन किसी को भी पैसा उधार नहीं देना चाहिए। अगर आप बुधवार के दिन किसी को कर्ज देते हैं तो इससे आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर हो जाती है।

बुधवार के दिन पान न खाएं
कुंडली में बुध ग्रह को मजबूत करने के लिए आपको बुधवार के दिन भूलकर भी पान का सेवन नहीं करना चाहिए। इससे व्यापार में हानि और आर्थिक संकट का सामना करना पड़ता है।

बुधवार के दिन भूलकर भी न खरीदें रसोई की ये चीजें
बुधवार के दिन आपको रसोई से जुड़ी कुछ चीजें खरीदने से बचना चाहिए। बुधवार के दिन हरी मिर्च, हरा धनिया, पालक, पपीता और हरी दालें नहीं खरीदनी चाहिए। वैदिक ज्योतिष के अनुसार हर रंग का संबंध बुध ग्रह से होता है। इस कारण बाजार से हरे रंग की चीजें खरीदने से बचना चाहिए। ऐसा करने से कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति कमजोर हो जाती है।